न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

न्यूज़ हेडलाइंस

न्यूज़ हेडलाइंस LATEST: Sawai Singh Rajpurohit

1.6.13

श्री खेतेश्वर पंचधाम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव ..जयकारों के बीच निकली शोभायात्रा

बागोड़ा रोड पर राजपुरोहित समाज की ओर से नवनिर्मित ब्रह्मर्षि खेतेश्वर महाराज पंचधाम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तीसरे दिन शुक्रवार को शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में कस्बे सहित आस-पास के गांवों से हजारों की संख्या में समाज बंधुओं ने शिरकत की। शोभायात्रा बागोड़ा स्थित रूपावाड़ी से आसोतरा गादीपति तुलसाराम महाराज व अन्य साधु संतों के सान्निध्य में गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई जो हरियाली बस स्टैंड, वर्धमान जीवदया गोशाला होते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंचकर विसर्जित हुई। कलश यात्रा में सबसे आगे खेतारामजी महाराज की मूर्ति से सुसज्जित रथ में लाभार्थी परिवार लेकर विराजमान थे। इसके बाद हाथी, घोड़े, बैंड-बाजे व नासिक ढोल पार्टी व बैंडबाजों की स्वर लहरियों पर युवा गुलाल उड़ाकर नाचते हुए खेतेश्वर महाराज के जयकारे लगा रहे थे। वहीं सुसज्जित रथों में ब्रह्मधाम आसोतरा के गादीपति तुलसाराम महाराज, महामंडलेश्वर व भारत साधु समाज के प्रदेश अध्यक्ष निर्मलदास महाराज, रविधाम के गादीपति सत्यानंद महाराज, दण्डी स्वामी देवानंद महाराज, आत्मानंद समाधि धाम के देवानंद महाराज, गोल महंत रावत भारती महाराज, लेटा महंत रणछोड़ भारती महाराज, लहर भारती कुटिया के राज भारती महाराज सहित साधु-महात्मा विराजे हुए थे, जो बरबस ही लोगों का ध्यान खींच रहे थे। इस दौरान लोग दूर से ही साधु महात्माओं के दर्शन कर आशीर्वाद ले रहे थे। कलश यात्रा में विभिन्न देवी-देवताओं व प्रतिष्ठा में स्थापित होने वाले मुख्य कलश, ध्वजा, तोरण, दण्ड लेकर लाभार्थी परिवार के सदस्य बैठे हुए थे। कलश यात्रा के दौरान जगह-जगह लाभार्थी परिवार द्वारा पुष्प वर्षा की गई। इस दौरान १०८ कलशधारी बालिकाएं व विभिन्न गेर दल आकर्षण के केंद्र रहे। शोभायात्रा में कस्बे सहित आस-पास के गांवों से हजारों की संख्या में समाज बंधु उपस्थित थे। 


शोभायात्रा निकाली 

शोभायात्रा निकाली श्री निर्मलदासजी


फोटो और न्यूज़ साभार :- 
भास्कर न्यूज www.bhaskar.com
क्या आपको यह न्यूज़ / जानकारी पसंद आया? अगर हां, तो .इस ब्लॉग/ साइड के प्रशंसक बनिए...सवाई

विजित करे

Facebook Join us Page 
आपका सवाई सिंह राजपुरोहित

2 comments:

  1. आज ये हुए कार्यक्रम

    श्री खेतेश्वर पंचधाम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तीसरे दिन शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। महोत्सव के निमित यज्ञशाला में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रात: स्थापित देवता पूजन, मूर्तियों का मंडप में प्रवेश, जलाधिवास, अन्य अधिवास, वास्तु प्रसाद पूजन, विष्णु यज्ञ आवर्तन के अलावा आरती हुई जिसमें लाभार्थी परिवार के सदस्यों और समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

    ReplyDelete
  2. सायला. श्री खेतेश्र पंचधाम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत निकाली शोभायात्रा में रथों में विराजित संत महात्मा।

    सायला. श्री खेतेश्वर पंचधाम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत निकाली शोभायात्रा में उमड़े लोग।

    ReplyDelete

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

एक सुचना

एक सुचना

Share us

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Contact me

अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह राजपुरोहित