न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

17.9.13

ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार पर गादीपति ने यज्ञ में आहुतियां देकर विश्व कल्याण की कामना की।

 बालोतरा। देश के दूसरे बड़े ब्रह्मा मंदिर ब्रह्मधाम आसोतरा में सोमवार को विधि विधान से तीन दिवसीय गायत्री महायज्ञ प्रारंभ हुआ। ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार पर गादीपति ने यज्ञ में आहुतियां देकर विश्व कल्याण की कामना की। आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु सम्मलित हुए। तीर्थ पर मेले सा माहौल नजर आया।
https://www.facebook.com/rajpurohitpage
ब्रह्मधाम तीर्थआसोतरा पर सोमवार सुबह तीन दिवसीय विश्व शांति गायत्री महायज्ञ प्रारंभ हुआ। तीर्थगादीपति तुलसाराम महाराज ने दसविधि स्नान कर यज्ञशाला में प्रवेश किया। ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार पर प्रधान यजमान के रूप में यज्ञ वेदिका पर बैठकर गणपति व षोडशमात्र का पूजन किया।
 https://www.facebook.com/rajpurohitpage
इसके बाद आचार्यव ब्राह्मणों का वरण बंधन किया।इसके बाद अरणी मंथन से अग्नि प्रज्ज्वलित कर यज्ञ में विराजित की। इसके बाद वेदपीठ नवग्रह, सर्वोत्तम, योगिनी, क्षेत्रपाल वास्तु पूजन किया। आचार्य व एकादश ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार पर यज्ञ में आहुतियां देकर विश्व कल्याण की कामना की। 12 बजे तक चले इस यज्ञ में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भी यज्ञ मे आहुतियां देकर विश्व कल्याण की कामना की।

आरती उतारकर परिवार में सुख समृद्धि की कामना की। यज्ञ पुरूष भगवान के जयकारे लगाते हुए मंडप की परिक्रमा लगाई। बुधवार तक यह यज्ञ सुबह 9 से 12 बजे व दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगा। इस दिन सांयकाल में यज्ञ की पुर्णाहूति होगी। तीर्थ ट्रस्ट महामंत्री भंवरसिंह कनाना ने बताया कि 18 सितम्बर को तीर्थ पर आयोजित कार्यक्रम में वेदांताचार्य ध्यानाराम महाराज व अखाराम महाराज अनंत चतुर्दशी पर्व का उद्यापन करेंगे। दोपहर 2 बजे अनंत चतुर्दशी व्रत की कथा होगी। इस दिन श्रद्धालु तीर्थ गादीपति का 61वां जन्म दिवस समारोहपूर्वक मनाएंगे।
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

तीर्थ पर सोमवार को श्रीमद् भागवत कथा का वाचन करते हुए वेदांताचार्य ध्यानाराम महाराज ने कहा कि राजा भरत ने धर्म से निरत होकर प्रजा का पालन किया। उनके विशुद्ध अंतकरण व धर्म समत राज्य करने के कारण ही इस खंड का नाम भारत वर्ष पड़ा। भारत वह भूमि हैं, जहां देवता भी जन्म लेना अपना सौभाग्य मानते हैं। जहां भगवान की अमृतमयी कथा होती है, वहां किसी प्रकार का दु:ख, कष्ट नहीं होता है।
sabhar 

No comments:

Post a Comment

thank u dear
Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Contact me

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai