न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

न्यूज़ हेडलाइंस

न्यूज़ हेडलाइंस LATEST: Sawai Singh Rajpurohit

24.2.16

पथमैङा से गोकृपा महोत्सव मनुहार यात्रा का शुभारंभ

पथमैङा से गोकृपा महोत्सव मनुहार यात्रा का शुभारंभ
गोकृपामहोत्सव में गोभक्त संतों एवं समस्त गोप्रेमी जनमानस को निमंत्रण देने के लिए मनोरमा गोलोक तीर्थ नंदगांव से गोवत्स राधाकृष्ण महाराज की अगुवाई में ‘मनुहार यात्रा’ का शुभारंभ हुआ। इससे पहले पूर्णिमा की संध्या पर संतों के सान्निध्य में गोकृपा महोत्सव की तैयारियों के संदर्भ में बैठक आयोजित हुई। बैठक में राधाकृष्ण महाराज,सुभाष महाराज,राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक नंदलाल,पृथ्वीमेड़ा पंचगव्य प्रा.लि.के निदेशक श्याम सुंदर औदिच्य,आलोक सिंहल,भरत कुमार पुरोहित ने गोकृपा महोत्सव की व्यवस्थाओं एवं 1008 की भव्य संख्या में होने जा रहे तुलसी-सालीगराम विवाह संबंधित चर्चा की। बैठक में गोसेवकों को गोऋषि स्वामी महाराज का मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

पथमेड़ा गोधाम महातीर्थ के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूनम राजपुरोहित ने बताया कि मनुहार यात्रा मंगलवार को नंदगांव से रवाना होकर सवेरे 10 बजे मंडार,12 बजे रेवदर,2 बजे स्वरूपगंज,4 बजे पिंडवाड़ा पहुंची। सभी जगहों पर सैकंडों गोभक्त-गोसेवक नर-नारी एवं बच्चों ने संतों के स्वागत में पलक पावड़े बिछाए। रात 8 बजे आबूरोड में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मनुहार यात्रा पथमेड़ा गोधाम महातीर्थ गोरक्षा-गोसेवा रचनात्मक आंदोलन के आह्वान पर अगामी 8 से 16 अप्रैल 2016 को आयोजित गोकृपा महोत्सव में सनातन समाज की अधिकाधिक पुण्यवर्धक सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए हो रही है।

कार्यक्रममें दी गोकृपा महोत्सव की जानकारी:सरूपगंज.कस्बे के आदर्श विद्या मंदिर में मंगलवार को राधाकृष्ण महाराज के सानिध्य में आगामी अप्रेल माह में पथमेड़ा में गो कृपा महोत्सव को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके उन्होंने गो कृपा महोत्सव की जानकारी देते हुए बताया कि इस महोत्सव में तुलसी सालीगराम विवाह आयोजित किया जाएगा,जिसमें 11 सौ जोड़े एवं गुजरात से सालीगराम भगवान की बारात में 11 सौ गांव के लोग आएंगे। इस मौके पूर्व एसडीएम धनराज वैष्णव,लालदास महाराज,मोहनलाल पटेल,लक्ष्मणसिंह गुजराल,ललित पुरोहित,अनिल बैरवा,हेमंत शर्मा,योगेश वैष्णव,नरपतसिंह सोलंकी,ओमप्रकाश गर्ग,भरत प्रजापत,महेन्द्र,महिपाल दवे,प्रभुराम चौधरी,अशोक सुथार,गोरधन मोहरेशा समेत ग्रामीण मौजूद थे।

सिरोही में यात्रा कल

सिरोही.गो कृपा महोत्सव में आमंत्रण को लेकर मनुहार यात्रा गुरुवार को सिरोही पहुंचेगी। मनुहार यात्रा में कथा वाचक राधेकृष्ण महाराज महोत्सव के लिए नागरिकों को आमंत्रण देंगे। कार्यक्रम को लेकर खंडेलवाल छात्रावास में एक बैठक हुई। मनीष पुरोहित ने बताया कि बैठक में संयोजक अरुण ओझा,राजेश त्रिवेदी,कैलाश जोशी,प्रताप पुरोहित,वीरेंद्रसिंह चौहान ने भाग लिया।

आज यहां आएगी मनुहार यात्रा

राष्ट्रीयप्रवक्ता ने बताया कि 24 फरवरी को मनुहार यात्रा गोवत्स राधाकृष्ण महाराज के सानिध्य में सवेरे 10 बजे जसवंतपुरा,12 बजे भीनमाल,2 बजे रामसीन,4 बजे बागरा,6 बजे आहोर होते हुए 8 बजे पहुंचेगी,जिसमें गोभक्त कार्यकर्ता अधिक से अधिक भाग लेने का आह्वान कर तैयारियों में जुटे हैं।

पीथापुरा मार्ग पर महाराज का किया स्वागत

नंदगांवकेसुआ से गो कृपा महोत्सव के तहत मनुहार यात्रा गोवत्स राधाकृष्ण महाराज के मंडार पहुंचने पर ग्रामीणों ने पीथापुरा मार्ग पर स्वागत किया। यहां से शोभायात्रा के रूप में बस स्टैंड,हाईवे होते हुए मुख्य बाजार में प्रवचन स्थल तक ले जाया गया। लक्ष्मी मंदिर के पास गांव की ओर से महिलाओं ओर बड़े-बुजर्गों की ओर से आशीर्वाद लेने के साथ साथ फूल मालाओ से स्वागत किया। इस मौके मुख्य बाजार में प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमें राधाकृष्ण महाराज ने कहा कि जिस जगह गायों का वास होता है,वह जगह गुरुकुल हो जाता है। इस लिए हम लोगों को गायों को बचाने के लिए एकता के साथ आगे आना होगा,तभी गायों को बचाया जा सकता है। इस मौके सतीश अग्रवाल,लादुराम जीनगर,नरोत्म अवस्थी,रणछोड़ प्रजापति,कांतिलाल माली,दिलीप कुमार माली,देवाराम देवासी,जगदीश जीनगर,देवी सिंह देवड़ा,प्रकाशचंद्र पुरोहित,जगदीश कुमार,अरविंद खंडेलवाल,जयेश खंडेलवाल,कृष्ण लाल पंचाल समेत ग्रामीण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

एक सुचना

एक सुचना

Share us

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Contact me

अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह राजपुरोहित