न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

9.3.16

भैरोसिंह राजपुरोहित को मिले स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा

बीकानेर ।आजादी की लड़ाई लडऩे वाले भैरोसिंह राजपुरोहित को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। भैरोसिंह को महाराजा गंगासिंह ने 1932 में देश निकाला दिया था। इस दौरान उन्होंने अपनी सुख सुविधाओं को छोड़ देश के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

यह बात भैरोसिंह राजपुरोहित के जीवन पर आधारित पुस्तक के विमोचन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने कही। मेघवाल ने इस अवसर पर राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए जोर देकर कहा कि संभवत: चालू सत्र में राजस्थानी, भोजपुरी और भोटी भाषाओं को मान्यता मिल जाएगी। अध्यक्षता करते हुए महापौर नारायण चौपड़ा ने घोषणा की कि निगम एक मार्ग भैरोसिंह राजपुरोहित के नाम पर स्वीकृत करेगा।

मुख्य वक्ता डॉ. भवानीशंकर व्यास विनोद ने कहा कि भैरोसिंह राजपुरोहित को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब उन्हें स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नंदकिशोर सोलंकी, डॉ सूरज, डॉ. लता अग्रवाल ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के पदोन्नत श्यामसिंह राजपुरोहित को कर्मवीर सम्मान प्रदान किया गया। इसके साथ ही सााहित्यकार व लेखक देवकिशन राजपुरोहित को भी सम्मानित किया गया  ।
राजपुरोहित पत्रिका न्यूज़ सोशल मिडिया कवरेज

राजपुरोहित न्यूज़ से जुड़े रहने के लिए लाइक करे फेसबुक पेज  https://www.facebook.com/rajpurohitpage/

No comments:

Post a Comment

thank u dear
Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai