न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

7.11.16

सरस्वती ट्यूशन सेंटर द्वारा निशुल्क भव्य सेमिनार का आयोजन किया गया।

हुआ भव्य सेमिनार का आयोजन।
सरुपगंज:-कस्बे में संचालित सरस्वती ट्यूशन सेंटर द्वारा निशुल्क भव्य सेमिनार का आयोजन किया गया।
जिसके मुख्य अतिथि बाबूलालजी चौधरी अज्ञात(RAS) रहे।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जवानारामजी राजपुरोहित(प्राचार्य,रा.उ.मा. वि.नीतोड़ा),सरुपगंज थानाप्रभारी नैनारामजी प्रजापत,व् कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय सरपंच भँवरलाल जी कलबी ने की।
सेमिनार के मुख्य वक्ता डॉ.बबलूजी पाटीदार रहे।
सर्वप्रथम व्याख्यान मुख्य वक्ता पाटीदार द्वारा किया गया,जिसमें उन्होंने छात्रों को कैसे पढ़ाई करें, क्यों पढ़ने का मन नही होता?इत्यादि पर अपने 1घण्टे के सेमिनार में बच्चों को शिक्षण के सरल तरीके बताए।वही कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जवानारामजी राजपुरोहित ने बच्चों को शिक्षण के साथ-साथ व्यक्तित्व की बात बताई।वही बाबूलालजी ने छात्रों को प्रायोगिक तरीके से अपना व्याख्यान दिया।अपने  पौने घण्टे के व्याख्यान में उन्होंने लक्ष्य के बारे में प्रायोगिक व्याख्यान देकर बताया। सेमिनार में संस्था के छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम में भव्य नृत्य-कला,गान की प्रस्तुति दी।वही सेमिनार के अध्यक्ष सरपंच भँवरलालजी कलबी ने बच्चों को पढ़ाई का महत्व बताया।वही तुषार राजपुरोहित केंद्रीय मानवाधिकार के जिलाध्यक्ष(सिरोही)द्वारा महिला शिक्षा महत्व पर व्याख्यान दिया गया।संस्थान के संचालक ललित माली व् बंशीलाल राजपुरोहित के अनुसार कार्यक्रम में मंच का संचालन कार्तिकेय शर्मा व तुषार राजपुरोहित द्वारा किया।
इस सेमिनार में बच्चों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया।संचालक के अनुसार इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर अमृतजी मकवाना,छोगारामजी प्राचार्य,सुल्तानसिंहजी,दिनेश रावल,पालु खिलेरी,रुक्मणी बिश्नोई,पवनजी जोशी व् पवन सोनी,मनोजजी सोनी,हेमलता खंडेलवाल,कंचन सोनी,कोमल परिहार,भावेश माली,विष्णु माली,अमृतलाल व् काफी मात्रा में समस्त नगरवासी मौजूद रहें।


No comments:

Post a Comment

Thank u Plz Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai