न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

25.12.16

जब कॉलेज स्कूल नही थे तब घर और समाज में संस्कारों की पाठशाला लगती थी - एडीएम बिश्नोई

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश बिश्नोई
युवाओं को शिविर के माध्यम से मिलेंगे संस्कार

अखिलविश्व राजपुरोहित खेतेश्वर युवा सेवा संघ का युवा प्रेरणा संस्कार शिविर प्रारम्भ,

बाड़मेर शहर के नजदीकी महाबार गांव में अखिलविश्व राजपुरोहित खेतेश्वर युवा सेवा संघ के द्वारा युवा प्रेरणा संस्कार शिविर का आयोजन करवाया जा रहा हैं।
शनिवार को ब्रह्मधाम आसोतरा के पीठाधीश्वर ब्रह्मयोगी तुलछा राम महाराज के द्वारा इस शिविर का उद्घाटन पारम्परिक देव पूजन के साथ किया गया। कार्य्रकम की शुरुआत गुरुवंदना से हुई जिसमें नन्हें बटुकों ने सुंदर वंदना प्रस्तुत की।

कार्यक्रम में विशेष रूप में शामिल हुए बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश बिश्नोई ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि ' संस्कारों का अभाव किसी भी समाज के लिए विकास में अवरोधक होता हैं। इसीलिए हमे स्वयं से और बाद में परिवार में संस्कारों को ज्यादा तरज़ीह देनी होगी।'

उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर से बच्चों को जो शिक्षा मिलेगी वही समाज को नई दिशा दिखाएगी। क्यूंकि हमें यह भी याद रखना हैं कि भविष्य इन्ही के हाथों में जाना हैं। इस तरह के शिविर बच्चों में सामाजिकता , राष्ट्रीयता , संस्कार और तहज़ीब लाते हैं। उन्होंने कहा कि जब कॉलेज स्कूल नही थे तब घर और समाज में संस्कारों की पाठशाला लगती थी।

इस मौके पर वेदान्ताचार्य डॉ ध्यानाराम महाराज ने कहा कि युवाओं को सभ्य-सुसंस्कृत बनाने का बीड़ा युवा वर्ग ने उठाया है और इस तरह के शिविरों का आयोजन करने का उद्देश्य पूरा तभी होगा जब संभागी शिविर में दिखाई ,सुनाई और पढ़ाई बातों को तल्लीनता से अंगीकार करें।
इस मौके पर राजपुरोहित समाज के लोग बड़ी तादाद में मौजूद रहे। कार्यक्रम के गिरधारी सिंह , जोगराज सिंह , मनोज सिंह , नरपत सिंह, मोहन सिंह महाबार ,लक्ष्मण सिंह बालेरा, रामसिंह महाबार, राम सिंह बोथिया , गोपाल सिंह महाबार , मेघराज सिंह बिस्सूकलां , डॉ रणवीर सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम का सफल संचालन अशोक सिंह रड़वा ने किया।

        आभार
बाड़मेर टाइम्स न्यूज़ नेटवर्क
http://www.barmertimes.com


No comments:

Post a Comment

Thank u Plz Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai