न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

13.1.17

पूर्व कुलपति श्री भवंर सिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार किया गया





बड़ी खबर....समाज के लिये बहुत बुरी खबर हे..

जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में 2013 में हुई लेक्चरर व प्रोफेसर भर्ती में अनियमिताओ के मामले में भष्टाचार निरोधक ब्यूरो का छापा।

Big breaking @ fact news
Jnvu शिक्षक भर्ती.मे पुर्व विधायक जुगल काबरा , पुर्व कुलपति भवरसिह राजपुरोहित व pro रामनिवास ग्वाला सहित चार को किया एसीबी ने गिरफ्तार

जोधपुर.

जेएनवीयू शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में एसीबी ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए मामले में लिप्त कई बड़े चेहरों को हिरासत में लिया। इन सभी से पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में पूछताछ चल रही है। संभावना जताई जा रही है कि पूछताछ के बाद इन्हें गिरफ्त में लिया जा सकता है।


कांग्रेस के पूर्व विधायक जुगल काबरा को एसीबी ने एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया। काबरा दिल्ली से जोधपुर पहुंचे थे। इसके अलावा एसीबी ने पूर्व कुलपति भंवर सिंह राजपुरोहित और शिक्षक डूंगरसिंह खींची को भी हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कार्यकाल में शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ था, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उनके करीबी पूर्व विधायक जुगल काबरा मुख्य आरोपी हैं। इस मामले में शिकायत दर्ज करवाने वाले ओम प्रकाश भाटी ने कहा कि सत्यमेव जयते। यानी इस मामले में जो भी आरोपी हैं वो देर से ही सही पकड़ में आएंगे, न्याय मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। भाटी ने कहा कि कांग्रेस ने एक बहुत बड़ा घोटाला किया था और एसीबी की कार्रवाई के बाद अब उम्मीद जगी है कि इस मामले में न्याय मिलेगा।

Fact news ने उजागर किया था फर्जीवाड़ा

विवि में वर्ष 2012-13 में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया व साक्षात्कार में चहेतों को लाभ देने के लिए विवि ने पहले नियमों में बदलाव किए, जिसका खुलासा राजस्थान पत्रिका ने किया था।


एसीबी ने आरोप किए थे प्रमाणित

सभी आरोपियों पर एसीबी ने पद का दुरुपयोग करना, अंतिम तिथि तक भर्ती विज्ञापन व अध्यादेश में उल्लेखित न्यूनतम योग्यता नहीं होने के बावजूद कुछ चहेतों को साक्षात्कार में शामिल करना, साक्षात्कार के दौरान आवेदकों के अंकों की गणना नहीं कर मेरिट लिस्ट अनुसार चयन नहीं कर नियम विरुद्ध चयन करना, न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता होने पर भी कुछ आवेदकों के आवेदन पत्रों को नियम विरुद्ध निरस्त करना, रिकॉर्ड में काट-छांट कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर असली रूप में उपयोग लेना, रिकॉर्ड को गायब करना और राजस्थान से बाहर के अभ्यर्थियों को एससी आरक्षण का गलत लाभ देना प्रमाणित पाया है।

न्युज फास्ट फोर फैक्ट न्युज टीम जोधपुर एसीबी कार्यलय

      
#समाज के लिये बहुत बुरी खबर हे..इसलिये एक बनो नेक बनो..


No comments:

Post a Comment

Thank u Plz Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai