न्यूज़ हेडलाइंस Post

सभी राजपुरोहित बंधुओं को जय श्री रघुनाथजी री सा, जय श्री खेतेश्वर दाता री सा...सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 9286464911

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!






"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके!

आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये!

"हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"

वेबसाइट व्यवस्थापक
सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{मिडिया प्रभारी }
सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर & आरोग्यश्री मेला समिति
09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

8.1.19

राजपुरोहित समाज का पहला मातृशक्ति महिला शक्तिकरण सम्मेलन संपन्न हुआ


सम्मेलन में राजपुरोहित समाज की हजारों महिला रही मौजूद

सुरत महानगर के परवत पाटिया क्षेत्र में डॉ. श्यामाप्रसाद
मुखर्जी हॉल राजपुरोहित समाज की मातृशक्ति की हुंकार से तब गूंज उठा, जब देशभर में पहली बार रविवार को यहां मातृशक्ति सशक्तिकरण व बालिका प्रोत्साहन सम्मेलन का आयोजन किया गया। समाज की मां-बेटियों से खचाखच भरे हॉल में चार घंटे तक चले सम्मेलन के दौरान वक्ताओं ने भी उनमें जोश भरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 
श्रोता महिला, संचालक महिला व वक्ता भी महिला ऐसे सम्मेलन का आयोजन रविवार दोपहर श्री खेतेश्वर पैदल यात्रा संघ व राजपुरोहित युवा फाउंडेशन की ओर से किया गया। सम्मेलन में बाहर से आमंत्रित समाज की बहन बेटीयो एव अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चंद्रकांता राजपुरोहित, टीवी न्यूज संवाददाता पिंकी राजपुरोहित, बैंकर निकिता राजपुरोहित समेत अन्य वक्ता ने मैं और मेरा समाज विषय पर कई पहलुओं को सबके सामने रखा। 

सम्मेलन में इन सभी ने बताया कि परिवार की सहमति से ही वे आज आप सबके सामने खड़ी है तो आप भी अपनी बहन-बेटियों को उनकी प्रतिभा को निखारने में कोई अवसर छोड़े नहीं एव अपने समाज एव संस्कृति मे समाज का परचम उंचा रख सकते है। इस सम्मेलन के दौरान समाज की महिलाओं व युवतियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी। सम्मेलन का संचालन किंजल राजपुरोहित व प्रिया राजपुरोहित ने किया। कार्यक्रम के अनूठे भाग में राजपुरोहित समाज के युवक व अन्य लोग पूरे समय हॉल के नीचे व गार्डन में लगी टीवी स्क्रीन के माध्यम से सम्मेलन में जारी गतिविधियों को देखते रहे और मातृशक्ति सशक्तिकरण व बालिका प्रोत्साहन सम्मेलन की सराहना करते रहे।


श्री खेतेश्वर पैदल यात्रा संघ व राजपुरोहित युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित मातृशक्ति सशक्तिकरण व बालिका प्रोत्साहन सम्मेलन की शुरुआत से पूर्व अंतरराष्ट्रीय वॉलीबाल कोच चंद्रकांता राजपुरोहित, टीवी न्यूज संवाददाता पिंकी राजपुरोहित व बैंकर निकिता राजपुरोहित ने पत्रिका टीवी के साथ परवत पाटिया क्षेत्र में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी हॉल में बातचीत भी की। इसमें समाज की तीनों बेटियों ने खुलकर अपनी बात रखी।


टीवी न्यूज संवाददाता पिंकी ने अपने अंदाज में बताया कि राजपुरोहित समाज भी अन्य समाज के समान आगे बढ़ रहा है और समाज की बहन-बेटियां कई नए मानक स्थापित कर रही है। जरूरत इस दिशा में और आगे बढऩे की है जो सूरत में आयोजित मातृशक्ति सशक्तिकरण व बालिका प्रोत्साहन सम्मेलन के माध्यम से शुरू हो चुका है। इस कार्यक्रम को वे देश के चैन्नई, बेंगलुरू, कोयम्बतूर समेत अन्य शहरों में बसे राजपुरोहित समाज के बीच लेकर जाएगी ताकि वहां भी बेटियों को अपनी सक्षमता साबित करने का मंच मिल सकें। इस लाइव प्रसारण शोसल साइट्स एव फेसबुक अकाउंट देश भर समाज घर बैठे मोजिक लोगो देखा ओर इस कार्यक्रम कि सराहना की गई।

अंतरराष्ट्रीय वॉलीबाल कोच चंद्रकांता राजपुरोहित ने कहा कि जरूरत है आज बेटियों के आगे बढऩे की और वो बढ़ भी रही है। उनके परिजनों ने इस बात को समझा और उन्हें आगे पढऩे-बढऩे जोर दिया तभी वे आज सबके सामने मंच से अपनी बात रखने के लिए सक्षम बन सकी है। समाज में इस दौर को तेजी से बढ़ाने की आवश्यकता है और वे सम्मेलन में यहीं बात सबको खुलकर कहेगी। घर की दहलीज से आगे निकलकर बेटियां समाज व राष्ट्र के समक्ष अपने परिवार व समाज का गौरव बढ़ाने के काबिल बनेगी ओर नाम रोशन करेंगी
बैंकर निकिता राजपुरोहित ने कहा कि रुढि़वादी मानसिकता से इंटरनेट युग में लोग, परिवार, समाज काफी बाहर निकल रहे है और इसी का परिणाम है कि बेटियां अब बोझ नहीं बल्कि कर्तव्यशील समझी जाने लगी है। फिलहाल इस समझ से सबको वाकिफ होने में अभी और कई गुंजाइशें बाकी है और सूरत में श्री खेतेश्वर पैदल यात्रा संघ व राजपुरोहित युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित मातृशक्ति सशक्तिकरण व बालिका प्रोत्साहन सम्मेलन जैसे आयोजन उसी दिशा में सकारात्मक तरीके से आगे बढऩे के संकेत तोर जोर दे रहा है।
भारतीय पेसेफिक बॉलीबाल टीम कप्तान व मलेशियाई खेलो में स्वर्ण पदक विजेता रही चन्द्रकांताजी राजपुरोहित हम जागीरदार ब्राह्मण है हमे आरक्षण की भीख की जरूरत नही खुद के दम पर जीते है


 यह बात एक गुजरात सुरत मे चल रहे महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम कही आज आरक्षण नाम देश मातृ भूमी भारत देश को खोखला कर रहे है। जो हर जगह आरक्षण नाम पर दंगे प्रसाद सदियों चले आ रहे है। ओर जातीवाद का समाज सभी वर्गो मे जहर गौल रहे है। एक आपकी काबलियत है जो उसी की देश को जरूरत है ना कि आरक्षण रूपी भीख कि। ओर वह आपकि प्रतिभा जो आरक्षण रूपी सांप को घुटनों बल रख सकतें है। जो देश की प्रतिभा को दिनों दिन नष्ट कर रहे है देश को जरूरत काबिलियत हुनर कि ना कि आरक्षण की ओर आरक्षण की आवश्यकता है तो आर्थिक आधार लागू करे ताकि हर तबके गरीब से गरीब को लाभ मील सके जो गरीबी किसी घर जात या समाज पुछ के नही आती यह भाव चन्द्र कान्ता जी राजपुरोहित के रहे।

समाज का पहला बहुत ही अच्छा आयोजन महिलाओं के लिए विशेषकर इस प्रकार का आयोजन करना बहुत कठिन होता है पर आपने यह सब करके यह साबित कर दिया कि हम ऐसा भी कर सकते हैं इस सफल आयोजन के लिए आप की पूरी टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद सुगना फाउंडेशन परिवार की तरफ से साथ ही आप से आशा करते हैं कि निकट भविष्य में भी आप इस प्रकार के आयोजन आगे भी करते रहेंगे.... 

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर (Join this site) अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह राजपुरोहित

No comments:

Post a Comment

Thank u Plz Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai