16.7.12

ब्रह्मधाम गादीपति तुलछाराम महाराज का चातुर्मास महा महोत्सव में शिव महापुराण सुनने उमड़े भक्त

ब्रह्मधाम गादीपति तुलछाराम महाराज की ओर से आयोजित चातुर्मास महा महोत्सव में श्रावण के पहले सोमवार को पूरा वातावरण शिव-मय नजर आया। शिव महापुराण की दिव्य कथा में कथा वक्ता ध्यानाराम महाराज ने सभी भाविकों को भाव-विभोर कर दिया। हाराज ने शिव तत्व का गहन रहस्य समझाते हुए कहा कि भगवान शिव के दो रूप है सगुण व निर्गुण। सगुण तत्व की उपासना से संसारी अपने सांसारिक जीवन में सलक्षण भोग व ऐश्वर्य को पाते हुए कैलाश लोक की यात्रा को सुगम बनाता है और निर्गुण की उपासना से योगी अपने शिव भोग करते हुए ब्रह्मतत्व को प्राप्त करता है। शिव पूजा तीन रस से होती है, विलपत्र के अर्चन से, ऊं नम: शिवाय के जप से और दूध के दिव्य अभिषेक से भगवान का अभिषेक सभी प्रकार के दु:ख और क्लेश तथा नवग्रहों की पीड़ा को जल्द ही दूर कर देते हैं!


सावन के पहले सोमवार पर गादीपति तुलछाराम महाराज के सानिध्य में भगवान शिव का दिव्य अभिषेक हुआ। अहमदाबाद के सागर भाई एवं विभिन्न विद्वानों ने श्रृष्टि के दिव्य मंत्रों से वातावरण को शुद्घ एवं पवित्र बनाया।

यहां श्रावण के प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग कि दिव्य पूजा एवं अभिषेक किया जाएगा। शाम को महाराज ने ब्रह्मवैवर्त पुराण की कथा से सभी भक्तों को मोहित किया।

इस दौरान महामंत्री भंवरसिंह कनाना, पूर्व महामंत्री गिरधारीलाल एवं भक्त-भाविकों ने पूजा का लाभ उठाया।

                                                        भास्कर न्यूज बालोतरा से साभार  
चित्र और न्यूज़  

2 comments:

  1. समाज के विकास मे योगदान देती पोस्‍ट
    युनिक ब्ला{ग ----- फेसबुक टाईमलाईन

    ReplyDelete
  2. आपके *स्नेह* के लिए *आभार*

    ReplyDelete

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह 9286464911