13.5.18

अजमेर राजपुरोहित छात्रावास के लोकार्पण कार्यक्रम में श्री तुलसाराम जी महाराज & राजस्थान CM

अजमेर राजपुरोहित छात्रावास का लोकार्पण करने गुरु महाराज संत श्री 1008 श्री तुलसाराम जी महाराज के कर कमलों से किया गया गुरु महाराज के साथ हजारों भक्तों भाविकों के साथ राजस्थान की CM वसुंधरा राजे सिंधिया भी इस कार्यक्रम में शिरकत की

       राजपुरोहित विकास समिति छात्रावास अजमेर में उधगाटन समाहरो में माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे जीं , द्वारा राजपुरोहित विकास समिति छात्रावास अजमेर के अध्यक्ष अमर सिंह राजपुरोहित गूलर का शोल ओढ़ाकर स्वागत किया।

चुनाव में जीत के लिए राजपुरोहितों ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को तलवार भेंट की। छात्रावास के उद्घाटन समारोह में दिखा राजशाही माहौल।

     भले ही वसुंधरा राजे लोकतांत्रिक व्यवस्था में राजस्थान की मुख्यमंत्री बनी हों, लेकिन 12 मई को अजमेर में राजपुरोहित समाज के छात्रावास के उद्घाटन समारोह में राजशाही जैसा माहौल देखने को मिला। पूर्व में राजा महाराजाओं के शासन काल में राजपुरोहितों की महत्वपूर्ण भूमिका होती थी। विवाह से पहले ग्वालियर राज घराने और विवाह के बाद राजस्थान के धौलपुर घराने से संबंध रखने वाली मुख्यमंत्री राजे ने भी इस ऐतिहासिक तथ्य को स्वीकार किया। छात्रावास के उद्घाटन के बाद आयोजित समारोह में राजपुरोहितों ने वसुंधरा राजे का वैसे ही स्वागत किया, जैसे राजा-महाराजाओं का किया जाता है। समारोह में तलवार भेंट कर कहा गया कि नवम्बर में होने वाले विधानसभा के चुनाव में जीत मिलेगी।      
        श्रीराजपुरोहित विकास समिति के अध्यक्ष अमर सिंह गूलर ने कहा कि हमें न जमीन चाहिए न कोई जायदाद। हमें तो मुख्यमंत्री के तौर पर वसुंधरा राजे चाहिए। हम तो राजपुरोहित हैं हमारे आशीर्वाद से बड़े बड़े काम हो जाते हैं।


No comments:

Post a Comment

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह 9286464911