15.6.18

माँ सरस्वती के नव-निर्मित मन्दिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के शोभायात्रा एवं भामाशाहों के सम्मान समारोह

बालोतरा।

क्षेत्र के कल्याणपुर के पास डोली राजगुरु में गुरुवार को राजगुरु वंश की कुलदेवी मां सरस्वती (कूबड़ माता) मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर कस्बे में संत महात्माओं के सानिध्य में भव्य जल यात्रा निकाली गई।

इस मौके पर अखिल भारतीय साधु सामज के प्रदेशाध्यक्ष महन्त श्री निर्मलदास जी महाराज ने डोली राजगुरा में माँ सरस्वती (कुबड़ माता) के नव-निर्मित मन्दिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के शोभायात्रा एवं भामाशाहों के सम्मान समारोह के कार्यक्रम में उपस्थित होकर शिरकत की। एवं  माँ सरस्वती एवं श्री खेतेश्वर भगवान के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं पुष्प माला अर्पित कर क्षेत्र में अमन चैन एवं खुशहाली की कामनाएँ की।

     क्षेत्र के डोली राजगुरु में राजपुरोहित समाज की राजगुरु वंश  के लोग निवास करते हैं। वही राजगुरु की कुलदेवी मां सरस्वती अर्थात कूबड़ माता है। कुबङ माता का मंदिर का निर्माण कार्य पीछे कुछ से चल रहा था। जो योजना पूर्व समय पर पूर्ण हो गया। मंदिर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सर्वसम्मति से 16 जून को मूर्ति स्थापना व कार्यक्रम तय हुआ।
       वहीं मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर गुरुवार को साधु समाज प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर महंत निर्मल दास जी महाराज के सानिध्य में कस्बे सहित क्षेत्र के हजारों भक्त भाविको ने भव्य जल यात्रा निकाली। मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की पूर्णाहुति 16 जून को है। इस दौरान हजारों भक्तों की मौजूद रहेंगे। 


No comments:

Post a Comment

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह 9286464911