न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

25.4.14

गूंजे खेतेश्वर के जयकारे बिजरोल खेड़ा गांव


चितलवाना। क्षेत्र के बिजरोल खेड़ा गांव स्थित
ब्रह्मर्षि खेतेश्वर भगवान एवं अष्ट ऋषि मंदिर
प्राण-प्रतिष्ठा का छठा वार्षिकोत्सव सोमवार
को आसोतरा के गादीपति तुलसाराम के सान्निध्य में
सम्पन्न हुआ।
मंदिर परिसर में बने हवन कुण्ड में
यजमानों आहुतियां दी। हवन के दौरान वैदिक
मंत्रों से वातावरण गुंजायमान हो गया। मंदिर परिसर
मेंखेतेश्वर भगवान के जयकारे गूंजे। मंदिर पर यजमानों की ओर से ध्वजा चढ़ाई गई। मंदिर में दर्शन के लिए अलसुबह से ही श्रद्धालुओं की कतार लगी रही। इस मौके पर पूर्व जिला प्रमुख नगराज पुरोहित, पुलिस उपअधीक्षक दुर्गपालसिंह, प्रताप पुरोहित दाता, धुखाराम पुरोहित, धीराराम खिरोड़ी समेत बड़ी संख्या में समाजबंधु मौजूद रहे।

सांध आरती, भजन व भगवान के गीतों की प्रस्तुती दी गई। वार्षिकोत्सव को लेकर आयोजित फले चुन्दड़ी का आयोजन किया गया। इसमें श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की शिक्षा पर जोर आसोतरा के गादीपति तुलसाराम ने समाज को एकजुट होने की बात कही। पूर्व जिला प्रमुख नगराज पुरोहित ने समाज में शिक्षा के विकास पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा व परमार्थ के क्षेत्र में किए गए कार्य ही समाज को आगे बढ़ाते हैं। ट्रस्ट के महामंत्री धुखाराम पुरोहित ने अतिथियों का आभार जताते हुए समाज के विकास के लिए सभी को तत्पर रहने की बात कही।

माकूल रही व्यवस्था प्राण प्रतिष्ठा के वार्षिक महोत्सव को लेकर बिजरोल खेड़ा में श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर पुलिस, पेयजल, अग्निशमन की माकूल व्यवस्था रही।

श्रद्धालुओं ने की खरीदारी
वार्षिकोत्सव को लेकर मंदिर के बाहर सड़क पर लगी स्टाल पर लोगों की भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने स्टाल से धार्मिक पुस्तक, कैसेट, माला सहित विभिन्न वस्तुओं की खरीदारी की। तेज गर्मी होने से बच्चों ने आईस्क्रीम व शीतल पेय पदार्थो का लुत्फ उठाया।

साभार :- भास्कर न्यूज. बालोतरा



आप हमें फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं।) 

No comments:

Post a Comment

thank u dear
Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Contact me

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai