न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

मेरे साथ फेसबुक से जुडिए

28.11.15

शिक्षा संस्कारों की होनी चाहिए : महंत निर्मलदास जी

Rajpurohit  NEWS
सिवाना  ।कस्बे में स्थित राजपुरोहित छात्रावास में शुक्रवार को ब्रह्म ऋषि 1008श्री खेताराम जी महाराज मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना महोत्सव का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में ब्रह्मधाम गादीपति श्री तुलसाराम जी महाराज महामंडलेश्वर महंत निर्मलदास जी महाराज का सान्निध्य प्राप्त हुआ। मूर्ति स्थापना शुक्रवार दोपहर 12 बजे विधिवत रूप से की गई।



स्थापना समारोह में महंत निर्मलदास जी महाराज ने कहा कि समाज को शिक्षा पर ज्यादा ध्यान देना होगा। शिक्षा पाठ्यक्रम की नहीं, बल्कि संस्कारों की होनी चाहिए। राजपुरोहित का अर्थ दूसरों का हित करने वाला होता है, उसको हमें नहीं भूलना चाहिए। प्रतिवेदन चंदनसिंह राजपुरोहित ने प्रस्तुत किया। वेदांताचार्य ध्यानाराम महाराज जी ने समाज को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने का आह्वान करते हुए कहा कि शिक्षा संस्कारमय होनी चाहिए। हमें अपने संस्कार नहीं भूलने चाहिए। भाजपा जिलाध्यक्ष कानसिंह कोटड़ी ने राजपुरोहित समाज के शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति करने पर धन्यवाद दिया। भाजपा जिला महामंत्री बाबूसिंह राजगुरु ने समाज की बालिकाओं को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाने पर जोर दिया।

पूर्व संसद हरीश चौधरी ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें शिक्षा के प्रति जागरुक होकर भावी पीढ़ी के भविष्य के बारे में सोचना होगा। खेतसिंह राजपुरोहित मवड़ी में आभार व्यक्त किया। मंच संचालन शंकरसिंह आसोतरा ने किया। कार्यक्रम में साधू-संतों सहित अतिथियों दानदाताओं का राजपुरोहित समाज ने बहुमान किया।

इस दौरान सवाईसिंह केसरिया, आसु सिंह इंद्राणा, धनसिंह सिणेर, मदनसिंह गुड़ानाल, जबरसिंह सिणेर, मोहनसिंह सिणेर, किशोरसिंह असाड़ा, जितेंद्रसिंह सिवाना, दिलीपसिंह धीरा, उत्तमसिंह सिवाना, बुद्धसिंह धारणा, जसराजसिंह मुठली सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे। 
इन्होंने की शिरकत 
मूर्तिस्थापना कार्यक्रम में पूर्व सांसद हरीश चौधरी, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, युवा नेता महेंद्र टाइगर, पूर्व प्रधान ओमाराम मेघवाल, सिवाना सरपंच मंजूदेवी बागरेचा, इंद्राणा सरपंच हीरसिंह राजपुरोहित, सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित, उप प्रधान रीटा छाजेड़, पंचायत समिति सदस्य मानसिंह बिजलिया, कांग्रेस जिला सचिव मुकनसिंह राजपुरोहित, गणपतसिंह राठौड़, बाबूसिंह राजगुरु सहित गणमान्य नागरिकों ने शिरकत की। 
भजन संध्या में झूमे श्रोता 
मूर्तिस्थापना महोत्सव से पूर्व गुरुवार रात भजन संध्या का आयोजन हुआ। भजन संध्या में गायक कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को भोर तक बांधे रखा। इस दौरान स्थापना महोत्सव के लिए चढ़ावों की बोलियां लगाई गई, जिसमें समाजबंधुओं ने उत्साह से भाग लिया। इसके बाद शुक्रवार सुबह जलयात्रा निकाली गई। वहीं सुबह 7 बजे वेदांताचार्य ध्यानाराम महाराज के निर्देशन में यज्ञ का आयोजन हुआ।



राजपुरोहित समाज पेज से  जुड़े रहने के लिए लाइक करे फेसबुक पेज 
            https://www.facebook.com/rajpurohitpage/

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह राजपुरोहित

No comments:

Post a Comment

thank u dear
Join fb Page
https://www.facebook.com/rajpurohitpage

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

आपका लोकप्रिय ब्लॉग अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



Like & Share

Share us

ट्विटर पर फ़ॉलो करें!

Contact me

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Nivedan Hai