न्यूज़ हेडलाइंस Post

Followers

यह ब्लॉग समर्पित है!

"संत श्री 1008 श्री खेतेश्वर महाराज" एवं " दुनिया भर में रहने वाले राजपुरोहित समाज को यह वेबसाइट समर्पित है" इसमें आपका स्वागत है और साथ ही इस वेबसाइट में राजपुरोहित समाज की धार्मिक, सांस्‍क्रतिक और सामाजिक न्‍यूज या प्रोग्राम की फोटो और विडियो को यहाँ प्रकाशित की जाएगी ! और मैने सभी राजपुरोहित समाज के लोगो को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी को राजपुरोहित समाज के लोगो को खोजने में सुविधा हो सके! आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं तो फिर तैयार हो जाईये! "हमारे किसी भी वेबसाइट पर आपका हमेशा स्वागत है!"
वेबसाइट व्यवस्थापक सवाई सिंह राजपुरोहित-आगरा{सदस्य} सुगना फाऊंडेशन-मेघलासिया जोधपुर 09286464911

न्यूज़ हेडलाइंस

न्यूज़ हेडलाइंस LATEST: Sawai Singh Rajpurohit

17.11.16

राजस्थान में शराब बंदी आंदोलन मे राजपुरोहित सशक्त टीम वर्क के आगे झुकी सरकार

पूनम अंकुर छाबडा के आमरण अनशन से झुक कर सरकार ने किया समझोता ।


साथियों के सहयोग और सघर्ष की है जीत- पूनम अंकुर छाबडा







राजस्थान में शराब बंदी आंदोलन जस्टिस फाॅर छाबडा जी के प्रदेश प्रभारी भैरु सिंह राजपुरोहित(मनणा-संरवडी)के सशक्त टीम वर्क के साथ संगठन संयोजक पूनम अंकुर छाबडा के आमरण अनशन से झुक कर सरकार ने किया समझोता ।

    समझोता वार्ता में भैरु सिंह राजपुरोहित , अंकुर छाबडा के साथ राज्य के चिकित्सा मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह राठौड , श्री अरुण चतुर्वेदी तथा सरकार के आला अधिकारियों ने की वार्ता और मांगे स्वीकार करते हुए मंत्री मण्डल स्तर की स्टेण्डीग कमेटी (मंध संयम स्थायी कमेटी) में बतौर प्रदेश सदस्य के रुप में किया संगठन को शामील ।
पूनम के अनशन के सामने सरकार झुकी- भैरु सिंह राजपुरोहित
  ☆☆☆☆☆
☆☆☆☆☆
सरकार के साथ समझोते के साथ पूनम अंकुर छाबडा का आमरण अनशन समाप्त
☆☆☆☆☆
जयपुर ।
          तीन दिनों से लगातार जारी जस्टिस फाॅर छाबडा जी संगठन संयोजक पूनम अंकुर छाबडा का आमरण अनशन सरकार के साथ हुए समझौते के बाद समाप्त हुआ ।
    वार्ता का प्रथम चरण 2 नवम्बर को राज्य सरकार के मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह राठौड , श्री अरुण चतुर्वेदी तथा सरकार के आला अधिकारियों के साथ शरु हुआ जिसमे संगठन की ओर से संगठन के प्रदेश प्रभारी भैरु सिंह राजपुरोहित(मनणा- सरवडी) ,श्री अंकुर छाबडा पुत्र हुतात्मा श्री गुरशरण जी छाबडा पूर्व विधायक ने भाग लिया पर सहमति नही बनी तो शराब बंदी और सशक्त लोकायुक्त की मांगो के साथ  पूनम अंकुर छाबडा ने आमरण अनशन शरु कर दिया अनशन के तीसरे दिन सरकार ने एक प्रतिनिधि मंडल आबकारी कमीश्नर ओ पी यादव के नेतृत्व में अनशन स्थल शहीद स्मारक पर भेज वार्ता शरु की लम्बी वार्ता के बाद अनशनकारी और सरकार के बीच सहमति बनी जिसमे शराब बंदी विषय पर सरकार सकारात्मक रुप से प्रयास करेगी , सशक्त लोकायुक्त  प्रक्रियाधीन  है वही शराब बंदी के लिए शहीद हुए पूर्व विधायक गुरशरण जी छाबडा के नाम पर राजधानी में चम्बल पावर हाउस रोड का नाम पर रखने पर सहमति बनी वही छाबडा के जन्म स्थल सुरतगढ में एक विधालय का नाम , शराब से संबंधित आ रही जन समस्याओं के लिए एक कमीश्नर लेवल की कमेटी गठीत की गई जिसमे संगठन  सदस्य रहेगा वही इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए स्टैण्डीग कमेटी जिसमे राज्य सरकार के मंत्रीयो के साथ हर तीन माह एक मिटिंग होगी उस कमेटी मे संगठन को प्रदेश लेवल पर सदस्य मनोनीत किया गया साथ ही नशा मुक्ति के लिए नया सवेरा योजना में संगठन की पूर्ण भागीदारी रहेगी इन सभी प्रमुख बातों के साथ कई अन्य मुद्दों पर सहमति के बाद आबकारी कमीश्नर ओ पी यादव , जॉइंट कमीश्नर एस एस जुनेजा , रश्मी गुप्ता , सहित सरकार के प्रतिनिधि मंडल ने आमरण अनशन स्थल पर आकर संगठन के प्रतिनिधि मंडल भैरु सिंह राजपुरोहित, बाबू भाई फ्रीजवाला,अंकुर छाबडा,बंजरग शर्मा से समझोते पर हसताक्षर करवा कर सरकार की और से अधिकारियों ने हस्ताक्षर कर समझौते की प्रति पूनम अंकुर छाबडा को सुपुर्द की और जुस पिलाकर पूनम अंकुर छाबडा तथा साथ मे क्रमिक अनशन पर बेठे मनिष कपुरिया , श्रीमती कोमल पालिवाल , श्रीमती निलम शर्मा को जुस पिलाकर अनशन समाप्त कराया वही संगठन संयोजक ने संगठन और सभी साथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह जीत आप सब की और समाजिक सरोकार के नेक आंदोलन की जीत है और मीडिया ने जो सकारात्मक रुप से इस नेक मुहिम को जन जन तक पहुचा कर जो सहयोग किया उसके लिए मीडिया का आभार व्यक्त किया संगठन जस्टिस फाॅर छाबडा जी सदैव समाजिक सरोकार के लिए प्रयास करता रहेगा और संगठन प्रभारी भैरु सिंह राजपुरोहित का आभार व्यक्त करते कहा कि आप जेसा सच्चा भाई जिसके साथ है तो सफलता मे सदैह हो नही सकता  ।


No comments:

Post a Comment

हिंदी में लिखिए अपनी...

रोमन में लिखकर स्पेस दीजिए और थोड़ा सा इंतजार कीजिए .... सुगना फाऊंडेशन-मेघालासिया जैसे :- Ram (स्पेस) = राम
अब इस कॉपी करे और पेस्ट करे...सवाई आगरा

एक सुचना

एक सुचना

Share us

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Contact me

अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ

यदि हमारा प्रयास आपको पसंद आये तो फालोवर(Join this site)अवश्य बने. साथ ही अपने सुझावों से हमें अवगत भी कराएँ. यहां तक आने के लिये सधन्यवाद.... आपका सवाई सिंह राजपुरोहित